•  

नए व्यंजनों

1 150g 5 घंटे के लिए विभाजन पानी में सफेद &.


कस्तूरा के नारियल के दूध के साथ रैगू

सामग्री :

गोले के साथ 450g सीपी, 230g व्यंग्य, 350g भिक्षु मछली, 150g चिंराट, 75g हरी बीन्स, 1 टमाटर, 1 प्याज (मध्यम), 13g अदरक, लहसुन के 3 लौंग, 4 हरी मिर्च मिर्च (मध्यम), 40g धनिया, कुछ तुलसी के पत्ते, 400ml नारियल का दूध, 1T नमक.


मसाला:
(1) कुछ जमीन काली मिर्च, कुछ नींबू का रस.
(2) कुछ नींबू का रस, कुछ जमीन काली मिर्च.
(3) कुछ नींबू का रस, कुछ जमीन काली मिर्च.
(4) कुछ नींबू का रस, कुछ जमीन काली मिर्च.
(5) 2t धनिया बीज, 1/2t जीरा.
(6) 4T दानेदार चीनी, नमक 2t.
(7) आतशदान 1/2t जायफल, 2T तेल.
(8) 300ml शोरबा.

तैयारी :

1. नमक के साथ पानी में सीपी के लिए भिगोएँ 6 घंटे; किसी भी रेत या गंदगी को दूर करने के लिए एक कड़ी ब्रश के साथ पानी चलाने में दोपटा रगडें; परिमार्जन एक चाकू के साथ किसी भी बार्नाकाल बंद; स्वादिष्ट रस (जो किरकिरा हो सकता है इसलिए यह महत्वपूर्ण है करने के लिए उपयोग करने से पहले एक ठीक जाल के माध्यम से चलनी रस तनाव) को पकड़ने के लिए एक; कटोरा पर सीपी खोलने के लिए कट; किसी भी खुले सीपी एक तेज नल दे और किसी भी है कि करीब असफल त्यागने; रेशेदार रोटी खींचो कि खोल के दो हिस्सों के बीच अंकुरित; में अचार बनाना मसाला (1) तक उपयोग करने के लिए तैयार है.
2. बंद विद्रूप के जाल कट; सिर से बाहर चोंच प्रेस; सिर त्यागें; शरीर को अंदर से बाहर मुड़ें और अंतड़ियों त्यागने; अच्छी तरह कुल्ला; नरम और शरीर के लिए एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ स्पर्शक 30 मिनट; शरीर पर चीरों को पार करते हैं; में अचार बनाना मसाला (2) तक उपयोग करने के लिए तैयार है.
3. त्यागें मछली का गलफड़ा और भिक्षु मछली की धर्मशाला; काले झिल्ली अच्छी तरह कुल्ला; पानी चलाने में पूरी भिक्षु मछली कुल्ला; पॅट सूखी; पेट से कट तो भिक्षु मछली पीठ जुड़ा के साथ फ्लैट कर रहे हैं; हड्डियों त्यागें; चिमटी की एक जोड़ी के साथ किसी भी छोटे हड्डियों निकालें; त्वचा त्यागें; में अचार बनाना मसाला (3) तक उपयोग करने के लिए तैयार है.
4. खोल लेकिन चिंराट बरकरार पूंछ रखने; पीठ पर दो बार भट्ठा और नसों को हटा दें; कुल्ला और नाली; में अचार बनाना (4) का उपयोग करने के लिए तैयार तक मसाला.
5. पील कुल्ला, और लहसुन बोटी - बोटी करना.
6. पील कुल्ला, और अदरक बोटी - बोटी करना.
7. कुल्ला और हरी मिर्च मिर्च नाली; बंद उपजी कट; हिस्सों में काटें; बीज त्यागें; पतले काट.
8. कुल्ला और धनिया नाली; पतले काट.
9. कुल्ला और तुलसी के पत्तों का पलायन; भागों में आंसू.
10. पील कुल्ला, और एक प्याज पतले काट.
11. उबलते पानी में कुछ नमक के साथ हरी बीन्स के लिए चूनी लगाना 1 मिनट; सेम उठा और नाली.
12. उबलते पानी में 1 के लिए कदम से सीपी चूनी लगाना 6 मिनट; सीपी उठा और नाली.
13. कुल्ला और एक टमाटर नाली; पील बीज, और काटना.
14. गर्मी एक उच्च गर्मी पर एक सूखी गैर छड़ी पैन; एक कम गर्मी के लिए मुड़ें; मसाला (5) जोड़ें; का रंग बदल गया है जब तक कम गर्मी पर तलना हलचल; गर्मी बंद करें.
15. जोड़ना (6) मसाला और हरी मिर्च एक मूसल मिर्च; एक मोर्टार के साथ पीस; जोड़ना (5) मसाला, अदरक, लहसुन और प्याज; पेस्ट करने के लिए पीस; जोड़ना (7) मसाला और धनिया; मिश्रण अच्छी तरह से हिलाओ.
16. जोड़ना एक गैर छड़ी गहरे पैन मसाला (8); तनाव एक चलनी के माध्यम से पैन के लिए नारियल का दूध (रिजर्व बाद में उपयोग करने के लिए मोटी नारियल का दूध); से पेस्ट की 75ml जोड़ें 15 कदम; पर एक कम गर्मी मिश्रण हिलाओ; एक उच्च गर्मी पर फोड़ा को ले आओ; कुछ मिनट के लिए एक उच्च पर कुक; एक कम गर्मी के लिए मुड़ें; नारियल के दूध की मोटी भाग जोड़ें; मिश्रण अच्छी तरह से हिलाओ; विद्रूप और भिक्षु मछली जोड़ें; के लिए एक कम गर्मी को दिलासा 18 मिनट; चिंराट, सीपी, हरी बीन्स और टमाटर जोड़ें;
के लिए एक कम गर्मी को दिलासा 4 मिनट; गर्मी बंद; प्लेटों की सेवा में व्यवस्थित; गार्निश तुलसी के पत्तों के साथ; गरम परोसें.